BMW M2 ट्रैक टेस्ट 2023 (BMW M2 Track Test): M की बेहतरीन कार और भी बेहतर हुई

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बीएमडब्ल्यू एम2 ट्रैक टेस्ट 2023 (BMW M2 Track Test) -:

2023 M2 बीएमडब्ल्यू की सबसे अच्छी नई कार है। यह तेज़, संतुलित, संचारी और एक अद्भुत दैनिक ड्राइवर है- वे सभी चीज़ें जिनकी आप M बैज वाली एक छोटी कार से अपेक्षा करते हैं।

लेकिन उस बैज वाली कार के लिए एक और बड़ी उम्मीद है: इसे ट्रैक पर अपनी पकड़ बनाए रखने की जरूरत है। बंद पाठ्यक्रम वे हैं जहां एम का जन्म हुआ था एम मोटरस्पोर्ट के लिए खड़ा है, आखिरकार एम कार का क्या मतलब है अगर यह गंभीर ट्रैक समय को संभाल नहीं सकता है?

हमें पता चला कि क्या M2 फ्लोरिडा के होमस्टेडमियामी स्पीडवे पर ट्रैक समय को संभाल सकता है। बैंक्ड ओवल अपने NASCAR इवेंट्स के लिए जाना जाता है, लेकिन एक वैकल्पिक 2.21-मील रोड कोर्स कॉन्फ़िगरेशन है जो इनफिल्ड और ओवल के टुकड़ों का उपयोग करता है। 13 मिश्रित हाई- और लो-स्पीड टर्न और चार स्ट्रेटअवे के साथ, यह पता लगाने के लिए एकदम सही जगह है कि क्या M2 एक ट्रैक डे हीरो है या एक आइकॉनिक बैज के साथ बेकार है।

पिटलेन से निकलने से पहले ही, 2023 एम2 अंक अर्जित करता है। हमारे परीक्षक को स्वीकार्य रूप से $ 9900 कार्बन पैक के साथ विकल्प दिया गया था, जिसका अर्थ है कि यह उत्कृष्ट कार्बन बकेट सीटों के एक सेट से सुसज्जित है जो किसी भी ट्रैक चूहे को E36 बेहोश कर देगा। जंगम बोल्स्टर के रूप में ऊंचाई और रेक समायोज्य है। वे गरम भी हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि वे आपको सुपर-लो ड्रॉप करते हैं, इसलिए ऐसा महसूस होता है कि आप कार के ऊपर बैठने के बजाय कॉकपिट के अंदर बैठे हैं। शिफ्टर, स्टीयरिंग व्हील और पैडल पोजीशन स्पॉट-ऑन हैं। दृश्यता भी काफी अच्छी है।

क्या इतना अच्छा नहीं है गेज हैं। अंतिम M2 में पाए जाने वाले सुंदर एनालॉग सेट के स्थान पर एक विशाल घुमावदार डिस्प्ले है जिसमें दो स्क्रीन हैं: एक गेज क्लस्टर क्षेत्र के लिए, और दूसरा इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए। स्टीयरिंग व्हील के सामने 12.3 इंच की स्क्रीन गति और रेव्स के लिए बड़े रीडआउट प्रदान करती है, लेकिन वे अजीब और पढ़ने में अनावश्यक रूप से कठिन हैं।

कार को स्पोर्ट मोड में पॉप करें और आपको आरपीएम के लिए एक सिंगल रेड बार और एक बड़े, केंद्रीकृत स्पीड रीडआउट से बने थोड़े अधिक सुपाठ्य सेटअप के साथ प्रस्तुत किया गया है। शिफ्ट लाइट्स भी हैं जो अगले गियर का समय होने पर पीले और फिर लाल रंग में चमकती हैं। निफ्टी, लेकिन पुराने जमाने की सुइयों और डायल के सेट से बेहतर नहीं।

BMW M2 Track Test 2023 -:

ट्विन-टर्बो 3.0-लीटर $ 58 स्ट्रेट-सिक्स यहाँ M2 में कम से कम सक्षम अवस्था में है। जबकि बीएमडब्ल्यू लाइनअप में कहीं और 453 hp और 406 lb-ft की टॉर्क की फैक्ट्री रेटिंग बहुत अधिक लगती है, यह इंजन लगभग 100 और घोड़े बना सकता है, जिसमें अतिरिक्त बढ़ावा के अलावा और कुछ नहीं है। लेकिन एक विशेष पत्रक पर संख्याएँ भ्रामक हो सकती हैं।

यह S58 का सबसे चरित्रवान संस्करण है। यह M3 और M4 की तुलना में उल्लेखनीय रूप से कम ग्रंट देता है, और जबकि BMW का दावा है कि पीक टॉर्क 2650 आरपीएम पर आता है, लगभग 4000 रेव्स तक पिक-अप में एक वास्तविक अंतर है। एम 2 के खिलाफ दस्तक की तरह क्या लग सकता है वास्तव में सकारात्मक है; इंजन में लो-एंड टॉर्क की कमी का मतलब है कि इसे तीसरे में चिपका देना और टॉर्क के पठार को आपको ट्रैक के चारों ओर ले जाने देना अब कोई विकल्प नहीं है।

यह मोटर आपको शक्ति के लिए काम करने के लिए कहती है, जिससे आपको 3 मोड़ पर दूसरे गियर को पकड़ने के लिए मजबूर किया जाता है या 8 मोड़ पर हेयरपिन को बढ़ावा देने के लिए मजबूर किया जाता है।

मांग पर तत्काल टॉर्क की कमी का मतलब है कि M2 अपने बड़े भाई-बहनों की तुलना में धीमा हो सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से अधिक सुखद है। यह आंशिक रूप से इंजन के लिए धन्यवाद है। सिक्स-स्पीड की गियरिंग M3 और M4 में पाए जाने वाले बॉक्स के समान है, और जबकि अनुपात बड़ी कारों में बहुत कम लगता है, वे कम ट्यून के कारण यहाँ अच्छी तरह से मेल खाते हैं।

यह सिर्फ पावरट्रेन नहीं है जो एम3/एम4 के ट्रैक पर सुधार है। सी-पिलर और ट्रंक क्षेत्रों में एम2-विशिष्ट सुदृढीकरण के लिए धन्यवाद, चेसिस पिछले एम2 की तुलना में कठोर महसूस करता है। एक व्यापक 63.2 इंच रियर ट्रैक चौड़ाई जो M4 से मेल खाती है, इसका मतलब है कि पीछे के पहियों में अंत में शक्ति को संभालने के लिए रबर होता है। इस कार को तेजी से ड्राइव करना आसान है, इसलिए नौसिखियों और दिग्गजों को ट्रैक पर सीमा तक पहुंचने में खुशी मिलेगी।

कॉर्नर एंट्री पर काफी एडजस्टेबिलिटी है और कॉर्नर एग्जिट पर आपके विचार से कहीं ज्यादा ग्रिप है। इनमें से बहुत कुछ मानक सक्रिय अंतर के नीचे आता है, जो किसी भी समय लॉक की इष्टतम मात्रा देने के लिए ड्राइव टोक़, व्हील स्पीड, वाहन की गति, पार्श्व त्वरण, स्टीयरिंग कोण और यव दर जैसी चीजें लेता है। और यह निर्बाध रूप से करता है।

BMW M2 Track Test

उच्च गति सामग्री के माध्यम से भी एक अच्छा संतुलन है। ड्रावेर्रेन की तरह, अधिकांश निलंबन ज्यामिति सीधे एम 4 से ली जाती है। लेकिन टर्न-इन को बेहतर बनाने और न्यूट्रल सेटअप को बनाए रखने के लिए स्प्रिंग्स को आगे की तरफ सख्त और पीछे की तरफ नरम बनाया गया है। रोडफोकस्ड मिशेलिन पायलट स्पोर्ट 4S टायर और एक धीमी स्टीयरिंग रैक का मतलब टर्न-इन और समग्र पकड़ कभी भी उतनी तेज नहीं होगी जितनी कि M4 CSL जैसी किसी चीज में होती है। लेकिन स्टीयरिंग की सटीकता, सुनिश्चित-पैर वाले रियर एंड के साथ मिलकर, तत्काल आत्मविश्वास और आराम से इसे कठिन धक्का देती है।

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इससे भी ज्यादा प्रभावशाली ब्रेक हैं। बीएमडब्ल्यू एम 2 के लिए कार्बनसेरामिक ब्रेक पैकेज की पेशकश नहीं करता है, जैसे कि यह बड़ी एम कारों के लिए करता है, और एक गर्म मियामी सप्ताहांत के दौरान तीन दिनों तक लगातार चक्कर लगाने के बाद, कारण स्पष्ट है: मानक ब्रेक बस इतने ही अच्छे हैं। कई सत्रों के बाद भी फीका और पेडल यात्रा न्यूनतम थी, शुरुआती काटने या रोकने की शक्ति में कोई नुकसान नहीं हुआ। M2 के पर्याप्त निर्माता-उद्धृत 3814-पाउंड कर्क वजन को देखते हुए बहुत अच्छा है।

ड्राइवर्स जो अपनी सामग्री जानते हैं बीएमडब्ल्यू के रेस-प्रेरित ट्रैक्शन कंट्रोल की सराहना करेंगे। डीएससी को बंद करें, और इंफोटेनमेंट सिस्टम आपको कर्षण नियंत्रण हस्तक्षेप के 10 विभिन्न स्तरों के बीच चयन करने के लिए एक मेनू के साथ प्रस्तुत करता है, जिसमें 10 सबसे आक्रामक और 0 पूरी तरह से कर्षण नियंत्रण को निष्क्रिय करता है। स्क्रीन पर सिस्टम के साथ कर्षण स्तर को समायोजित करने के लिए रोटरी डायल का सिर्फ एक क्लिक होता है, पुष्टि के लिए दूसरे बटन को हिट करने की आवश्यकता नहीं होती है।

यह एपेक्स के बीच फ्लाई पर कर्षण हस्तक्षेप को ऊपर या नीचे डायल करना आसान बनाता है। प्रत्येक सत्र के अंत तक आप स्वयं को प्रत्येक मोड़ के लिए अलग-अलग कर्षण स्तरों को डायल करते हुए पाएंगे, यह प्रयोग करते हुए कि आप प्रत्येक निकास से कितनी पकड़ को निचोड़ सकते हैं।

स्टीयरिंग और ब्रेकिंग जैसी चीजों के लिए भी मोड हैं, हालांकि इसकी संभावना कम है कि आप ट्रैक पर उनके साथ खिलवाड़ करेंगे। स्टीयरिंग को आराम से छोड़ना सबसे अच्छा है, क्योंकि भारी स्पोर्ट मोड में स्विच करने पर प्रदर्शन में कोई अतिरिक्त अनुभव या परिवर्तन नहीं होता है। ब्रेक लगाना अपरिवर्तित महसूस करता है चाहे वह आराम या खेल के लिए सेट हो, इसलिए यह डीलर की पसंद है। मानक अनुकूली निलंबन थोड़ा समायोजन की अनुमति देता है, हालांकि अधिकांश परिदृश्यों के लिए सबसे नरम सेटिंग सबसे अच्छी है, खासकर यदि आप उस प्रकार के हैं जो बहुत अधिक अंकुश लगाने के लिए प्यार करता है।

गंतव्य सहित $63,195 की शुरुआती कीमत के साथ, 2023 बीएमडब्ल्यू एम2 न केवल सबसे अच्छी ड्राइविंग वाली एम कार है, बल्कि सबसे सस्ती भी है। ट्रैकरेडी स्ट्रीट कार के रूप में, इसका मुख्य प्रतियोगी पोर्श 718 केमैन है, जो लगभग $70,000 से शुरू होता है। मिड-इंजन कूप में बेहतर हैंडलिंग विशेषताएं हैं, लेकिन 300-एचपी 2.0-लीटर टर्बो-चार तुलनात्मक रूप से सुस्त है। M2 के $9900 कार्बन पैक के लिए जाएं, और चीजें अधिक दिलचस्प हो जाती हैं, क्योंकि आप केमैन एस के $ 10,000 के भीतर हैं। अंतरिक्ष। आप 2-सीरीज़ में चार वयस्कों को फिट कर सकते हैं, अगर यह आपकी एकमात्र कार है तो यह एक बड़ा विक्रय बिंदु है।

उपयोगिता से अधिक, M2 या केमैन के बीच चयन करना व्यक्तिगत प्राथमिकता पर आ जाएगा, क्योंकि कारें पूरी तरह से अलग अनुभव प्रदान करती हैं। बीएमडब्लू (BMW) के पास एक प्यारी, लचीली चेसिस है जो आपको उस पर झुक जाने के लिए कहती है। अधिक महंगे एम मॉडल में आपको जो तीक्ष्णता मिलती है, ड्राइव की कमी है, एक मलाईदार सीमा में प्रतिस्थापित करना जो बिना किसी नियंत्रण के खोने के बिना अंदर और बाहर डुबाना आसान है।

उसी समय, एम2 का अनूठा इंजन ट्यूनिंग कुछ कम गति वाले टॉर्क को दूर ले जाता है, इसलिए आपको वास्तव में अपनी गति के लिए काम करना होगा बजाय इसके कि वह आपको सौंप दिया जाए। M2 एक संपूर्ण ट्रैक मशीन होने के लिए बहुत भारी है, लेकिन इसकी रोजमर्रा की व्यावहारिकता और उत्कृष्ट सेटअप के मिश्रण का मतलब है कि यह अपने भाई-बहनों की तुलना में अधिक मुस्कान प्रदान कर सकता है। बिल्कुल वही जो हम सबसे छोटी एम कार से अपेक्षा करते हैं।

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